Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

BHU बिगड़ने लगी आमरण अनशन पर बैठे छात्रों की तबीयत, तिरंगा झंडा लगाने की मांग

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में तिरंगा लगाने की मांग को लेकर सिंह द्वार पर छात्रों का आमरण अनशन जारी है। छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से एक कमेटी भी गठित कर दी गई थी। लेकिन इसके आगे की कार्रवाई ठप पड़ी है।

छात्र विवेक सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी राष्ट्रीय ध्वज लगवाने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों की देशभक्ति पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि 9 अप्रैल को वीसी के आग्रह से हमने अपना आमरण अनशन 9 अप्रैल को समाप्त कर दिया था। उस समय कहा गया था कि एक हफ्ते के अंदर काशी हिंदू विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर विशाल तिरंगा झंडा लगा दिया जाएगा।

धरने के तीसरे दिन छात्र की तबियत खराब

तिरंगा झंडा आंदोलन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता विवेक सिंह, अभिषेक की आज भूख हड़ताल और आमरण अनशन के तीसरे दिन तबियत खराब हो गई। डॉक्टरों की टीम इलाज करने पहुंची। सूचना मिलने पर मौके पर प्राक्टोरियल बोर्ड भी पहुंची।

मौके पर मौजूद छात्रों ने बताया कि विवेक सिंह के खून तथा अन्य चीजों की जांच भी डॉक्टरों ने किया। विवेक सिंह ने ये भी कहा कि परिसर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा लगाने का आदेश आने तक मैं अनशन पर रहूंगा।

कमेटी के रिपोर्ट आने पर होगा विचार 

डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो. एके नेमा ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों को मांग को ध्यान में रखते हुए तीन सदस्यीय टीम को गठित किया गया। कमेटी द्वारा अभी रिपोर्ट नहीं दिया है। यह जानकारी छात्रों को दी गई हैं‌। 

छात्रों के पुनः मांग को संज्ञान मे लेकर कमेटी को जल्द से जल्द रिपोर्ट देनी को कहा गया हैं‌। मौजूदा समय में छात्र गर्मी में धरना दे रहे हैं। यह सही नहीं है उनको थोड़ा इंतजार को करना चाहिए।