Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

संकट मोचन संगीत समारोह 2024: अनूप जलोटा ने सुरों बांधा समा, कहा-जब तक रहेगी सांस लगाऊंगा दरबार में हाजरी

संकट मोचन संगीत समारोह के चौथी निशा में भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा को सुनने के लिए मंदिर परिसर खचाखच भक्तों से भरा रहा। मंच पर पहुंचते ही श्रोताओं ने हर-हर महादेव के जयघोष से उनका स्वागत किया।

उन्होंने श्रोताओं से कहा मैं इस मंच पर अपनी बैटरी चार्ज करने आता हूं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्रभु राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े ही पवित्रता और सुंदर ढंग से प्राण प्रतिष्ठा की उन्होंने कहा कि उस क्षण सभी काफी भावुक थे और सभी की आंखों में आंसू था।

पद्मश्री अनूप जलोटा ने भजन गायन की शुरुआत ‘काशी बदली अयोध्या बदली अब मथुरा की बारी है, राम खड़े हैं धनुष लिए अब बंसी बजने वाली है।’ इस भजन के साथ ही श्रोता दीर्घा में करतल की थाप शुरू हो गई। इस भजन के बीच-बीच में सियाराम जय राम जय जय राम का संकीर्तन भी श्रोताओं से कराते रहे।

‘जय बजरंग बली बोलो-जय बजरंग बली’, ‘मेरे मन में राम तन में राम रोम रोम में राम’ से गायन क्रम आगे बढ़ाया। इसके बाद ‘दुनिया चले न राम के बिना, राम जी चले न हनुमान के बिना’,‘राम नाम रटते रहो, जब तक घाट में प्राण’,‘नाम हरी का जप ले बंदे फिर पीछे पछताएगा’, ‘हरी बोल हरि बोल हरि हरि बोल’, ‘मुकुंद माधव गोविंद बोल केशव माधव गोविंद बोल’ आदि भजन के बाद अपना सदाबहार भजन ‘ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन’ के बाद कई और पुराने चर्चित भजनों की बानगी पेश की।