Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

वाराणसी में गर्मी का कहर देखकर सहमे लोग, पारा 41 डिग्री पहुंचा, 17KM की स्पीड से बह रहा 'लू'

वाराणसी समेत पूर्वांचल भर में अगले 4 दिनों के लिए हीट वेव का यलो अलर्ट जारी किया गया है। वाराणसी सहित, जौनपुर, चंदौली, भदोही, सोनभद्र, मीरजापुर, गाजीपुर, मऊ और बलिया में गर्म हवा थपेड़े चलेंगे। पूर्वांचल पिछले 3 दिनों से हीट वेव की चपेट में है।

अब इस बेरहम मौसम से राहत नहीं मिलने वाला है। आज दोपहर में डेढ़ बजे ही वाराणसी का अधिकतम तापमान 41°C तक चला गया है। वहीं, 17 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गर्म हवा का झाेंका आ रहा है।

दोपहर में तेज धूप और गर्म हवा का प्रकोप है और शाम होते-होते ये चिपचिपी गर्मी में बदल जा रही है। इस मौसम से हर कोई बेहाल नजर आ रहा है। मंगलवार को वाराणसी का अधिकतम तापमान 41°C तक चला गया था। 

वहीं, रात में हवा चलने की वजह से न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस चला आया था। ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई थी।

सुबह 8 बजे के बाद ही प्रचंड धूप

गर्मी ने अपना खतरनाक कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सुबह 7-8 बजे के बाद से ही धूप सहने लायक नहीं है। गर्मी और लू की वजह से आम लोग हाथ-पैर और फेस को फेस को कवर करके ही बाहर कदम रख रहे हैं। काशी के घाट और उनकी सीढ़ियां तपने लगीं हैं। गर्म-गर्म हवा ने स्थिति और भी बिगाड़ दी है।