Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

भागता रहा, युवक मारते रहे... बीएचयू काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर लड़के की पिटाई, सुरक्षाकर्मी देखते रहे तमाशा

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में विश्वनाथ मंदिर के बाहर एक लड़के से बुरी तरह मारा गया। पहले मंदिर प्रांगण में फिर, बाहर ले आकर मारा पीटा गया। उस लड़के को गिराकर लात-जूतों और घूसों से 3-4 लड़के पिटाई कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, करीब 10-12 मिनट तक चली मारपीट के दौरान काफी देर तक प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे।

इसी बीच परिवार के साथ दर्शन करने आए एक पूर्व छात्र और लेडी कॉन्स्टेबल झगड़ा छुड़ाने के लिए पहुंची, तो उन्हें भी हटा दिया गया। धमकी दी गई कि यदि कोई बीच बचाव किया तो उसे भी मारेंगे। इतना कहने के बाद फिर से उस लड़के की पिटाई करने लगे। हालांकि, बीच-बचाव करने वाले भी नहीं हटे।

मार खाने वाला लड़का खुद को BHU का छात्र बता रहा था, उसने 7 नंबर की टी शर्ट पहन रखी थी। प्लेयर लग रहा था। उसके टी शर्ट पर इंग्लिश में VEER लिखा था। वहीं, जो लोग मार रहे थे वे खुद को बिड़ला हॉस्टल के रहने वाले बता रहे थे।

सुरक्षागार्ड लेकर पहुंचे प्रॉक्टर ऑफिस

5 मिनट के बाद वहां पर पहुंचे सुरक्षागार्डों ने चारों लड़कों को छुड़ाया और लेकर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के ऑफिस चले गए। चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से अभी तक लिखित में कोई कंप्लेन नहीं दी गई है। वहीं, BHU के अंदर सुरक्षा को लेकर प्रॉक्टोरियल बोर्ड अब बिल्कुल ही उदासीन रवैया अपनाया हुआ है।

बदमाशों को चिन्हित करने के बजाय शिकायत का इंतजार

BHU कैंपस के सबसे मेन जगह विश्वनाथ मंदिर के बाहर खुलेआम किसी लड़के की 10-12 मिनट तक पिटाई कर दी जा रही है और प्रॉक्टोरियल बोर्ड CCTV फुटेज से बदमाशों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के बजाय शिकायत का इंतजार कर रहा है। BHU में अभी तक लड़कियों के ही साथ आए दिन छेड़खानी हो रही थी, लेकिन अब लड़के भी सेफ नहीं हैं।