Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

कुबेर कांपलेक्स की छत पर लगी आग,10 क्विंटल लकड़ी जलकर राख, अफरा-तफरी

वाराणसी के कुबेर कॉम्प्लेक्स की छत पर उस समय अफरातफरी मच गई जब छत पर रखी लकड़ियों में आग लग गई। लोगों द्वारा अनुमान लगाया जा रहा कि छत पर रखे एसी में स्पार्किंग की वजह से यह आग लगी होगी। आग को बुझाने के लिए कुबेर कॉम्प्लेक्स के सुरक्षाकर्मी और दुकानदार छत पर पहुंचे और आग बुझाने का काम किया।

आग इतनी भयानक था कि छत पर रखी करीब 10 क्विंटल लकड़ी और कुछ खराब समान को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं, इस आग सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद भेलूपुर फायर स्टेशन ने गाड़ी 10 मिनट में मौके पर पहुंचे। गनीमत रही कि आग सिर्फ छत पर ही फैल कर रह गई। आग फैलती तो 4 मंजिला कॉम्प्लेक्स में चलने वाले करीब 50 दुकानों को काफी नुकसान हो जाता।

20 फायर सिलेंडर ने निभाई अहम भूमिका 

कॉम्प्लेक्स में लैपटॉप का शोरूम चलाने वाले अरूण ने बताया कि आग को बुझाने के लिए फायर सिलेंडर ने काफी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि जब आग लगी तो सभी दुकानदार काफी डर गए थे।

सभी ने अपनी दुकान में रखे हुए फायर सिलेंडर को लेकर आग बुझाने में काफी मशक्कत की। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड के आने से पहले लगभग 70 प्रतिशत आग पर काबू पा लिया गया था।

1:15 मिनट पर आग लगने की मिली सूचना 

फायर बिग्रेड के कंट्रोल रूम में आग लगने की सूचना 1:15 मिनट पर मिली। इसके बाद एक बड़ी दमकल गाड़ी 2 टीम के साथ मौके पर पहुंची‌। जब टीम मौके पर पहुंची तो लकड़ी में लगी आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था। दुकानदारों ने बताया कि जब आग लगी थी तो काफी ज्यादा लपट निकल रही थी जिससे आग बुझाने में काफी परेशानी हो रही थी।